दिल्ली: शहर को औद्योगिक प्रदूषण से मुक्त करने के लिए पर्यावरण मंत्री ने की समीक्षा बैठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19/05/2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को औद्योगिक प्रदूषण से मुक्त करने के लिए आज शुक्रवार को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने समीक्षा बैठक की है। इस बैठक में पर्यावरण विभाग, दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC), दिल्ली राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम (DSIIDC), राजस्व और दिल्ली नगर निगम (MCD) के अधिकारी मौजूद रहे। इस बात की पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दी है।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि औद्योगिक इकाइयों के लगातार निरीक्षण के लिए DPCC एवं DSIIDC की 33 टीमों का गठन किया गया है। साथ ही बताया कि औद्योगिक अपशिष्ट की डंपिंग की निगरानी के लिए पूरी दिल्ली में 3 विभागों की 141 पेट्रोलिंग टीम दिन में और 108 पेट्रोलिंग टीम रात में तैनात की गई है।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट में लिखा है, “दिल्ली को औद्योगिक प्रदूषण से मुक्त करने के लिए आज पर्यावरण विभाग, DPCC , DSIIDC , राजस्व , एमसीडी के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक। औद्योगिक इकाइयों के लगातार निरीक्षण के लिए DPCC एवं DSIIDC की 33 टीमों का किया गया गठन। औद्योगिक अपशिष्ट की डंपिंग की निगरानी के लिए पूरी दिल्ली में 3 विभागों की 141 पेट्रोलिंग टीम दिन में और 108 पेट्रोलिंग टीम रात में की गई तैनात।”