दिल्ली पुलिस ने WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया, जानें क्या कहा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/05/2023): भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने आज शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज करवाया है। इस दौरान उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन करते हुए खुद को बेगुनाह बताया है।

इस मामले में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि “पहलवानों की शिकायत पर डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया गया और कुछ दस्तावेज मांगे गए। बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन किया। चार महिला पुलिस अधिकारियों सहित छह पुलिस टीमों के साथ एसआईटी का गठन किया गया है। एक महिला डीसीपी की देखरेख में दस लोगों की टीम बनाई गई थी।”

दिल्ली पुलिस ने आगे बताया कि “सहायक सचिव डब्ल्यूएफआई विनोद तोमर का बयान भी दर्ज किया गया। दिल्ली पुलिस की एफआईआर में विनोद तोमर भी आरोपी हैं। बृजभूषण शरण ने अपनी सफाई में कुछ वीडियो सबूत और मोबाइल डेटा जुटाने को कहा है। SIT बृजभूषण से भी आगे पूछताछ करेगी।”

दिल्ली पुलिस ने बताया कि “पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की टीमें उत्तर प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक और हरियाणा में जाकर पहलवानों की शिकायत पर साक्ष्य जुटा चुकी हैं। देश के बाहर जहां भी आरोप लगाए गए हैं, दिल्ली पुलिस संबंधित एजेंसियों के संपर्क में है।”

बता दें कि बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत शीर्ष भारतीय पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने उन्हें गिरफ्तार करने और पद से बर्खास्त करने की मांग की है। दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग सहित 7 महिला पहलवानों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर बृजभूषण के खिलाफ 28 अप्रैल को दो एफआईआर दर्ज किया था।।