दिल्ली: दीवार गिरने से 45 वर्षीय एक मजदूर की मौत, अन्य घायल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/05/2023): मध्य दिल्ली के चांदनी महल के सीताराम बाजार इलाके में दीवार गिरने से एक 45 वर्षीय मजदूर की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। घटना के बाद दोनों को एलएनजेपी में भर्ती कराया गया और इलाज के दौरान 45 वर्षीय की मृत्यु हो गई। वहीं मृतक की पहचान दिलीप यादव के रूप में हुआ है जो वजीराबाद में रहता था। जबकि घायल की पहचान मजदूर चित्तन मंडल के रूप में हुआ है और अभी भी उसका इलाज चल रहा है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, “एलएनजेपी अस्पताल से लगभग 2.50 बजे सूचना मिली कि सीता राम बाजार के इलाके में दीवार गिरने की घटना के परिणामस्वरूप दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसके बाद पुलिस की एक टीम को भेजा गया।”

पुलिस उपायुक्त (मध्य) संजय कुमार सेन ने कहा कि “दिलीप को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक अन्य मजदूर चित्तन मंडल के पैर में चोट आई है। मंडल का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।” पुलिस के मुताबिक, “घटना देर रात करीब 1.40 बजे हुई, जब कुछ मजदूर दीवार तोड़ रहे थे, जो अचानक उन पर गिर गया। घायलों को उनके साथियों ने अस्पताल पहुंचाया।” डीसीपी ने कहा कि जिस घर में दीवार गिराई जा रही थी, वह करीब 70 वर्ग गज का है।

पुलिस ने कहा कि एमसीडी को 25 अप्रैल को ही विध्वंस गतिविधि के बारे में सूचित कर दिया गया था। मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके परिवार को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ठेकेदार और परिसर के मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है और आगे की जांच जारी है।।