कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, बनेगा एक नया समीकरण!

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (14/04/2023): मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सभी को खुशी है कि शरद पवार साहब ने सीधे मुंबई से यहाँ पर आकर हमारा मार्गदर्शन किया और कल जो हम, राहुल साहब, नीतीश जी और तेजस्वी जी ने बातचीत की थी कि देश में अपोजीशन में यूनिटी हम रखेंगे और सभी मिलकर, देश में आज जो घटनाएं घट रही हैं, देश को बचाने के लिए और लोकतंत्र को बचाने के लिए और संविधान को सुरक्षित रखने के लिए और फ्रीडम ऑफ स्पीच, एक्सप्रेशन, नौजवानों के एम्प्लॉयमेंट के लिए और इंफ्लेशन जैसे जो इशूज हैं, ऐसी सारी चीजों को लेकर, जो ऑटोनोमस बॉडीज का जो मिसयूज हो रहा है, इन सब चीजों को लेकर, हम एक होकर लड़ने के लिए तैयार हो गए हैं और एक-एक करके हम सबसे बात करेंगे।

कल आपने देखा था कि दो पार्टियाँ मिली थीं, कांग्रेस भी थी। आज पवार साहब भी आए हैं और उनका भी यही कहना है कि सबसे मिलकर हम बात करेंगे और एक होकर आगे चलने की पूरी कोशिश करेंगे। तो इसीलिए मैं यही चाहता हूँ कि हम मिलकर काम करें, देश के लिए और देश के हित में। तो इसके लिए हम सबसे मिल रहे हैं और यही विचार पवार साहब का भी है कि सबसे मिलना चाहिए और देशहित में काम करने वाले सभी पार्टी सबको लेकर हमें चलना चाहिए। यही डिस्कशन हुआ है। यही बात आपके सामने मैं रख रहा हूँ।

राहुल गांधी ने कहा कि जो खड़गे जी ने, पवार जी ने कहा है कि एक प्रोसेस चालू हुआ है, अपोजीशन को एक करने की शुरुआत है। हम सब पार्टियाँ इस प्रोसेस के लिए कमिटेड हैं।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि जो खड़गे जी ने बताया वही सोच हम सबकी है, लेकिन सिर्फ सोचने से काम नहीं चलेगा। ये प्रक्रिया शुरू करने की जरूरत है यह तो बस शुरुआत है। इसके बाद अन्य महत्वपूर्ण विपक्षी दलों चाहे वह ममता बनर्जी हों, अरविंद केजरीवाल हों या अन्य हों उन्हें इस प्रक्रिया में एकीकृत करने का प्रयास किया जाएगा।।