ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ सोशल जस्टिस के बैनर तले एकजुट हुआ विपक्ष, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 अप्रैल 2023): राजधानी दिल्ली के न्यू महाराष्ट्र सदन में सोमवार को “ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ सोशल जस्टिस” के प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन के अवसर पर सभी विपक्ष के बड़े नेता हुए एकजुट। बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन की अगुवाई में विपक्ष के तमाम बड़े नेता और कई न्यायधीश, सामाजिक कार्यकर्ता और अधिवक्ताओं ने एक मंच पर सामाजिक न्याय के मुद्दे को प्रखरता पूर्वक उठाया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ लक्ष्मण यादव जूम मीटिंग के माध्यम से जुड़े। वहीं आरजेडी राज्यसभा सांसद मनोज झा, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, सीपीआई महासचिव डी.राजा, वरिष्ठ अधिवक्ता एवं राज्यसभा सांसद पी. विल्सन उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में मौजूद सभी वक्ताओं एवं अतिथियों ने “सामाजिक न्याय” को लेकर अपनी बात कही। राजद नेता मनोज झा ने कहा कि ” हम कोई आसमान से चांद तोड़ने की बात नहीं कह रहे हैं। नीतियां होती है आखिरी बार 1931 में जातिगत जनगणना हुई थी, जिसके बाद दो नए मुल्क बन गए बंगलादेश और पाकिस्तान। क्या ये कहीं वैज्ञानिक नहीं है, हम आंकड़ों की बात करते हैं तो सरकार डर जाती है। हमने अपनी पार्टी की तरफ से कहा है If No Cast Census No Census .”

वहीं आप नेता संजय सिंह ने भी समाजिक न्याय और इंसाफ, जातीय जनगणना आदि के मुद्दों पर अपनी बात रखी। कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी नेता एकजुटता, समाजिक न्याय, जातीय जनगणना आदि की पैरवी करते दिखे।।