दिल्ली: उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने किया कनॉट प्लेस का दौरा, लोगों से की अपील

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (12/03/2023): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आज एनडीएमसी द्वारा जापान, चीन और नीदरलैंड जैसे जी20 देशों के सहयोग से सेंट्रल पार्क कनॉट प्लेस में आयोजित G20 फ्लावर फेस्टिवल का दौरा किया। इस दौरान सक्सेना ने ऐसे आयोजनों के लिए एनडीएमसी के प्रयासों की सराहना की, जिसमें लोग जी20 से संबंधित कार्यक्रमों में उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं।

उन्होंने दिल्ली के लोगों से राजधानी में दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में विभिन्न देशों के फूलों के रंग और जीवंतता का अनुभव करने का भी आग्रह किया। इस दौरान एनडीएमसी के सदस्य कुलजीत सिंह चहल ने नई दिल्ली में जी20 देशों के फ़ूड और फ्लावर का अनुभव आम जनता को कराने के लिए सफलतापूर्वक इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने के लिए एनडीएमसी टीम पर गर्व व्यक्त किया।

उन्होंने आगे कहा कि एनडीएमसी देश के सभी नागरिक निकायों में अग्रणी रहा है, जिसने भारत के प्रधान मंत्री द्वारा परिकल्पित जी20 से संबंधित कार्यक्रमों में सक्रिय सार्वजनिक भागीदारी सुनिश्चित की है। इस फ्लॉवर फेस्टिवल में राष्ट्रीय फूल या G20 सदस्य देशों और अतिथि देशों के प्रमुख फूलों के बागानों जैसे फूलों की पेंटिंग और तस्वीरें प्रदर्शित की गईं। फ्लावर फेस्टिवल के दौरान कई फूलों, सजावट या फूलों की व्यवस्था, संरचनाओं का भी प्रदर्शन किया गया।