दिल्ली: ध्यानचंद स्टेडियम में फूड फेस्टिवल का आयोजन, आगंतुकों के लिए प्रवेश निशुल्क

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (12/03/2023): दिल्ली सरकार के तरफ से दिल्ली के मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें राजधानी दिल्ली के अलग-अलग फेमस फूड, राज्यों एवं G20 समूह के देशों के अलग-अलग व्यंजनों के स्टाल लगे हुए हैं।

दिल्ली पर्यटन, दिल्ली में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अनेक मेलों एवं उत्सवों का आयोजन करता है, उसी श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली पर्यटन द्वारा दिल्ली सरकार के सहयोग से दिल्ली टूरिज़्म फूड फेस्टिवल का आयोजन 10 मार्च से 12 मार्च 2023 तक मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में किया जा रहा है। इस उत्सव का समय प्रातः 11 बजे से रात्रि 11 तक का है।

इस त्रिदिवसीय उत्सव में खाने के शौकिन, भारतीय राज्यों के व्यंजनों के साथ अंतर्राष्ट्रीय व्यंजनों का आनन्द ले सकेंगे। यह आयोजन अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय व्यंजनों के बारे में जागरूकता के साथ-साथ इनके पोषण मूल्यों व इनके बनाने का भी ज्ञान प्रदान करेगा।

अरेबियन, इंडोनेशियन, इतालवी, मैक्सिकन, आस्ट्रेलिया, चाइनीज व्यंजनों के अलावा भारतीय मोटे अनाज ( Millet) भी आकर्षण के केंद्र हैं। 50 प्रमुख रेस्तरां, होटल, टूरिज्म कॉरपोरेशन आदि की सहभागिता से इस उत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें इनको निःशुल्क स्टॉल और बिजली, पानी की व्यवस्था दी जा रही है।

इस उत्सव में साहित्य कला परिषद् द्वारा आगंतुकों के लिए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा सायं 6:30 बजे से 10 मार्च को मृग्या, 11 मार्च को इंडियन ओसियन और 12 मार्च को परिक्रमा बैंड की प्रस्तुति की जाएगी। इस उत्सव के लिए कोई भी प्रवेश शुल्क नहीं है।।