केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ पूर्व सैनिकों का जोरदार प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (12/03/2023): दिल्ली के जंतर मंतर पर आज देश के पूर्व सैनिकों का एक प्रचंड प्रदर्शन हुआ जिसमें देशभर के अलग-अलग राज्यों से सैनिकों का संगठन इकट्ठा हुआ और सरकार से विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

जंतर मंतर पर आज सुबह हजारों की संख्या में मौजूद सैनिकों ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र की सत्ता में लाने वाले सैनिकों को आज केंद्र की मोदी सरकार नजर अंदाज कर रही है। कई वर्षों से हमलोग वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं कर रही है।

सैनिकों ने मांग किया कि एक समान एसपी सभी रैंक के अधिकारियों का मिलिट्री सर्विस पे यानी कि एसपी देकर ओआरओपीटेबल पर पूर्ण विचार किया जाए। न्यूनतम पे कमीशन न्यूनतम गारंटी पेंशन की विमान दिल्ली के जंतर मंतर से सैनिकों ने उठाया।

सैनिकों ने कहा कि एमएसपी का लाभ 17 साल से पहले दिया जाए जो सिपाही की अधिकतम सेवा करने की सीमा है और इसका 1 जनवरी 2006 से पहले पेंशन के पूर्व सैनिकों पर भी लागू किया जाए।

सैनिकों ने मांग किया कि सभी तरह के भेदभाव समाप्त किया जाए। संगठन द्वारा तमाम जो मांगे की गई है उसे लेकर सैनिकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी विज्ञापन सौंपा।