दिल्ली: AADTA ने 28 कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी की मांग को लेकर किया 12 घंटे का भूख हड़ताल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/03/2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में AADTA ने 28 कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी और एडहॉक शिक्षकों के समामेलन की मांग को लेकर 12 घंटे का भूख हड़ताल किया। इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करके दिया है। आंदोलन पर बैठे लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी बात को नहीं मानेंगे तो वो अपना आंदोलन और तीव्र करेंगे।

धरने पर बैठे एक व्यक्ति ने कहा कि “दिल्ली विश्वविद्यालय में 12000 शिक्षक है। 6000 तदर्थ शिक्षक हैं। इंटरव्यू के नाम पर उन्हें हटाया जा रहा है। अभी जितने इंटरव्यू हुए हैं उसमें 70-75 प्रतिशत शिक्षकों को नौकरी से हटा दिया गया है। जो यूनिवर्सिटी के 15-20 सालों से टॉपर रहे हैं, जिनका इंटरनेशनल पब्लिकेशन है उनको भी हटा दिया गया है।”

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नाम बिना लिए कहा कि “पार्टी की लिस्ट आती है और उसके तहत अपॉइंटमेंट होती है। ना छात्र, डीन और एचओडी का भला होगा। उन लोगों का लाइवलीहुड का प्रश्न खड़ा हो गया। हमने दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री साहब से दरखास्त की कि आपके हस्तक्षेप की जरूरत है। हमने मनीष जी से रिक्वेस्ट किया कि आपका हस्तक्षेप की जरूरत है उन्होंने कहा कि ये गलत हो रहा है हम हस्तक्षेप करेंगे। नौकरी से किसी को हटने नहीं देंगे, लाइवलीहुड का प्रश्न खड़ा नहीं होने देंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि “मनीष जी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को दो पत्र लिखे हैं कि आप डिस्प्लेसमेंट को रोकें। ये डिस्प्लेसमेंट हम नहीं चाहते हैं। हम समामेलन चाहते हैं। उनको पता चल गया कि गवर्निंग बॉडी बनेगा तो इनका डिस्प्लेसमेंट का गेम नहीं चलेगा इसलिए इन्होंने गवर्निंग बॉडी को ही बनने नहीं दिया और वो बैक डोर से लाकर गवर्निंग बॉडी बना रहे हैं। हम इसके खिलाफ धरना पर बैठे हैं। हम नहीं चाहते हैं कि डिस्प्लेसमेंट हो और समामेलन साकार रूप से हो। अगर वो हमारी बातों को नहीं मानेंगे, 28 कॉलेज में गवर्निंग बॉडी नहीं बनाएंगे, और डिस्प्लेसमेंट का क्रूर गेम नहीं रोकेंगे तो हम आगे अपना आंदोलन को और तीव्र करेंगे।”