दिल्ली में टूटने वाले हैं कई मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे | मनीष सिसोदिया ने एलजी से लगाई गुहार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20/02/2023): दिल्ली में एलजी और सरकार के बीच लगातार तकरार बढ़ती ही जा रही है। आए दिन आम आदमी पार्टी दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना पर हमला बोलते हुए नजर आ रही है। एलजी और सरकार के बीच बढ़ती तकरार के बीच अब बवाल फिर से शुरू हो गया है।

मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस वार्ता में कहा कि LG ने केंद्र के प्रोजेक्ट्स और सड़कों को बनाने के लिए धार्मिक स्थलों को तोड़ने की 19 फाईल भेजी जिसमें 67 मंदिर, 6 मजार और 1 गुरुद्वारा है। इनसे धार्मिक भावनाएं जुड़ी है; इन्हें तोड़ने के प्रभाव का अध्ययन किया। पुलिस रिपोर्ट कहती है इन्हें तोड़ा गया तो दंगे हो सकते हैं।

सिसोदिया ने कहा कि विकास होना चाहिए लेकिन हमें इस बात का ध्यान रखना होगा कि लोगों के धार्मिक भावनाएं ना भड़के। मॉडर्न विकास प्रणाली में हर चीज़ का समाधान है। सिसोदिया ने कहा कि मैंने LG साहब से अनुरोध किया है, डिजाइन चेंज किए जाए लेकिन मंदिर, मस्ज़िद तोड़े बिना ही काम चलाया जाए।

सिसोदिया ने कहा कि हम विकास के पक्ष में हैं लेकिन इन धार्मिक स्थलों से लोगों की आस्था जुड़ी है। एक एक रिपोर्ट के आधार पर मंदिर तोड़ना ठीक नहीं है। इन्हें तोड़ने से दिल्ली की आपसी भाईचारा बिगड़ सकती है।।