इजराइल दूतावास ‘विस्फोट’ कॉल मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 दिसंबर 2023): दिल्ली पुलिस समेत देश की सुरक्षा एजेंसियों में मंगलवार शाम को उस समय हड़कंप मच गया जब दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित इजरायली दूतावास के पीछे धमाके की खबर मिली। इस सूचना के बाद से दिल्ली पुलिस जांच में लगी हुई है। पुलिस को देर शाम तक जांच में धमाके आदि के कोई निशान और सबूत नहीं मिले थे। वहीं अब खबर है कि पुलिस को इजराइल दूतावास को लिखा एक धमकी भरा पत्र भी मिला है। साथ ही दिल्ली पुलिस को सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद दो संदिग्ध मिले हैं। इस बीच घटनास्थल पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और पुलिस सीसीटीवी कैमरों से निगरानी कर रही है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, “कल इजराइल दूतावास की घटना को लेकर दिल्ली पुलिस को सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद दो संदिग्ध मिले। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दोनों संदिग्ध वहां कैसे पहुंचे और उन्होंने कौन सा रास्ता अपनाया। पुलिस को इजराइल दूतावास को लिखा एक धमकी भरा पत्र भी मिला है।”

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मंगलवार शाम 5:53 बजे एक पीसीआर कॉल आई जिसमें जानकारी दी गई कि इजराइल दूतावास के पीछे से तेज आवाज सुनी गई है। स्थान की संवेदनशीलता और विस्फोट जैसी आवाज के उल्लेख को ध्यान में रखते हुए, वरिष्ठ अधिकारी स्थान पर पहुंचे। कड़ी कार्रवाई में दिल्ली पुलिस की डॉग स्क्वायड, क्राइम टीम और बीडीएस टीम उस स्थान पर पहुंची, जहां कथित तौर पर विस्फोट की आवाज सुनी गई थी। इलाके की घेराबंदी कर दी गई और गहन तलाशी ली गई। विशेषज्ञों ने घटनास्थल की जांच की है और सबूतों को उठाया है, जिनकी साक्ष्य संबंधी प्रासंगिकता हो सकती है, उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

इसके साथ ही नई दिल्ली में इज़राइल दूतावास ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि “हम पुष्टि कर सकते हैं कि शाम 5:10 बजे के आसपास दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा दल अभी भी स्थिति की जांच कर रही हैं।”