गुंडों के हौसले इतने बढ़ गए कि महिला आयोग की अध्यक्ष भी सुरक्षित नहीं: अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19/01/2023): दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को कार से घसीटने और उनके साथ छेड़खानी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया शेयर किया है। उन्होंने इसे लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर निशाना साधा है। उन्होंने दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही उन्होंने कहा कि गुंडों के हौसले इतने बढ़ गये कि महिला आयोग की अध्यक्ष भी सुरक्षित नहीं है। इसके अलावा उन्होंने उपराज्यपाल से अपील किया है कि कुछ दिन राजनीति छोड़ कर क़ानून व्यवस्था पर ध्यान दें और वह इसमें उपराज्यपाल का सहयोग करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है, “दिल्ली में क़ानून व्यवस्था का क्या हाल हो गया? गुंडों के हौसले इतने बढ़ गये कि महिला आयोग अध्यक्ष भी सुरक्षित नहीं है। संविधान में बस एक यही काम LG साहिब को दिया है। LG साहिब से निवेदन है कि कुछ दिन राजनीति छोड़ कर क़ानून व्यवस्था पर ध्यान दें। हम पूरी तरह उनका सहयोग करेंगे।”

स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर बताया कि “कल देर रात मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात निरीक्षण कर रही थी। एक गाड़ी वाले ने नशे की हालत में मुझसे छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ा तो गाड़ी के शीशे में मेरा हाथ बंद कर मुझे घसीटा। भगवान ने जान बचाई। यदि दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं, तो हाल सोच लीजिए।”

वहीं इस मामले को लेकर स्वाती मालीवाल ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि मैं कल रात दिल्ली में निरीक्षण करने निकली थी। एक गाड़ी मेरे पास आई, उसमें जो आदमी बैठा हुआ था वो नशे में धुत था। वो मुझे गाड़ी में बैठने के लिए पूछने लगा और मेरे मना करने पर वो गुस्से में चला गया। थोड़ी देर बाद वो फिर आया, मुझे गंदे-गंदे इशारें करने लगा। जब मैंने उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसने गाड़ी का शीशा ऊपर कर दिया। उसने मुझे 10-15 मीटर तक घसीटा। मेरी टीम के एक आदमी और मैंने चिल्लाया फिर उसने मुझे छोड़ा। अगर वह मुझे नहीं छोड़ता तो मेरे साथ भी अंजलि की तरह बहुत बड़ी घटना हो जाती।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना बुधवार देर रात की है। स्वाती एम्स के गेट नंबर 2 के सामने थी। इस दौरान एक कार ड्राइवर ने उन्हें अपनी कार में बैठने के लिए कहा। जब स्वाति मालीवाल ने कार ड्राइवर को फटकारा तो उसने तुरंत कार का शीशा ऊपर कर लिया। इस दौरान स्वाति मालीवाल का हाथ कार में फंस गया और आरोपी ड्राइवर हरीश चंद्र उन्हें 10 से 15 मीटर तक घसीट लिया। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी ड्राइवर हरीश चंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।।