Gujarat Election 2022: BJP ने गुजरात चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट, क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी को मिला टिकट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (10/11/2022): गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने आज पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 160 सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले फेज के लिए 84 और दूसरे फेज के 76 उम्मीदवारों का एलान किया गया है। आपको बतादें कि गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल बीजेपी के टिकट पर घाटलोडिया से चुनाव लडेंगे। वहीं, गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी मजुरा से चुनाव लड़ेंगे। पाटीदार आंदोलन के प्रमुख चेहरा हार्दिक पटेल को बीजेपी ने विरमगांव से टिकट दिया है।

गुजरात में क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवा सोलंकी को जामनगर उत्तर से भाजपा उम्मीदवार बनाया गया है। मोरबी हादसे में लोगो को नदी से बचाने वाले पूर्व MLA कांतिलाल को गुजरात चुनाव में बाजपा से टिकट दिया है। आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार मुकाबला आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच है।

लगातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में चुनावी सभाओं के माध्यम से गुजरात की जनता को दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की जो मॉडल है उसे दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी का कहना है कि गुजरात में परिवर्तन की लहर है क्योंकि यहां की जनता बीजेपी से ऊब चुकी है।।