यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में 10 लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी: डॉ अरूणवीर सिंह, CEO यमुना प्राधिकरण

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (2 नवंबर 2022)

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में 350 एकड़ में मेडिकल डिवाइस पार्क बनाने की योजना पर भारत सरकार द्वारा मुहर लग चुकी है। इस बाबत नई दिल्ली के द ललित होटल में मेडिकल डिवाइस पार्क इन्वेस्टर सम्मिट/ रोड शो का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता “नंदी” एवं प्रदेश सरकार में औद्योगिक विकास राज्य मंत्री जशवंत सिंह सैनी मौजूद रहे।

इस दौरान टेन न्यूज नेटवर्क के दिल्ली संवाददाता रंजन अभिषेक ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरूणवीर सिंह से खास बातचीत की।

बातचीत के दौरान डॉ अरूणवीर सिंह ने कहा कि ” भारत सरकार द्वारा चार राज्यों में मेडिकल डिवाइस पार्क बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया है। जिसमें उत्तरप्रदेश में यह जिम्मेदारी यमुना प्राधिकरण को सौंपी गई। मेडिकल डिवाइस पार्क में दुनियाभर के कई दिग्गज कंपनी आ रहे हैं, आज इस सम्मिट में जॉन्सन एंड जॉन्सन सहित कई दिग्गज कंपनी शिरकत कर रहे हैं।”

आगे रोजगार पर बात करते हुए डॉ अरूणवीर सिंह ने कहा कि “आने वाले समय में यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में 10 लाख युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। जो बड़ी बात है जहां 2 हजार और 3हजार के आंकड़े आते थे वहां 5 लाख, 10 लाख युवाओं को रोजगार मुहैया कराई जाएगी।”

बातचीत के दौरान आखिरी में डॉ अरूणवीर सिंह ने कहा कि “नोएडा और ग्रेटर नोएडा तो वैश्विक स्तर का शहर है ही अब गौतमबुद्ध नगर और जेवर एयरपोर्ट के आने से पूरा जिला वैश्विक स्तर पटल पर खुद को स्थापित करेगा।।”