बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ दिल्ली HC में आज होगी सुनवाई, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 अक्टूबर 2022): भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। संबित पात्रा , इकबाल सिंह लालपुरा, जस्मिन साह,और डॉ चंद्रभान सिंह के खिलाफ सुनवाई होगी। सरकारी पदों पर रहते हुए राजनीतिक गतिविधियों वाले दायर याचिका पर सुनवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि सोनाली तिवारी बनाम भारत संघ और अन्य के मामले में सुनवाई करते हुए HC ने केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार, राजस्थान सरकार समेत इन चारों लोगों को नोटिस भेजा है। याचिका में सरकारी पदों पर लोकसेवक के रूप में नियुक्ति के लिए दिशा-निर्देश तैयार करने के लिए एक समिति के गठन की भी मांग की गई है।

याचिका में आरोप लगाया है कि राजनीतिक पार्टियों में आधिकारिक पदों पर रहने वाले व्यक्तियों को नियमों का उल्लंघन कर नियमित रूप से सरकारी पदों पर नियुक्त किया जा रहा है, यह राजनीतिक पद के दुरुपयोग के समान है। याचिका में कहा गया है कि आईपीसी की धारा 21(12) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 2(सी) में अभिव्यक्ति की परिभाषा के अनुसार नामित प्रतिवादी पब्लिक सर्वेंट हैं।

दायर याचिका में संबित पात्रा का उदाहरण देते हुए कहा गया कि वह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता होने के साथ-साथ भारतीय पर्यटन विभाग निगम के अध्यक्ष हैं। उन्होंने व्यापक स्तर पर खुद को भाजपा प्रवक्ता के रूप में प्रस्तुत किया है।

इस पूरे मामले पर आज दिल्ली HC में सुनवाई होनी है।।