अरविंद केजरीवाल ने गुजरात को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का किया एलान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/09/2022): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में टाउनहॉल में आयोजित एक बैठक में शामिल हुए। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने गुजरात को भ्रष्टाचार मुक्त, ईमानदार और भयमुक्त शासन देने का वादा किया है।

अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि आज हम गारंटी देते हैं कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो गुजरात को भ्रष्टाचार मुक्त और भयमुक्त शासन देंगे। इसके अंदर पांच पॉइंट हैं जो मैं आपको बताना चाहता हूं। पहली गारंटी हमारा कोई भी सीएम, मंत्री, विधायक या किसी और पार्टी का विधायक, सांसद या किसी और पार्टी का सांसद या ऑफिसर किसी को भी भ्रष्टाचार करने नहीं देंगे। अगर कोई भ्रष्टाचार करेगा तो सीधा जेल जाएगा। दूसरी गारंटी रिश्वतख़ोरी बंद करेंगे, पैसा सिर्फ़ जनता पर खर्च किया जाएगा। तीसरी गारंटी ज़हरीली शराब और अन्य काले धंधे बंद किया जाएगा। चौथी गारंटी 10 साल के पेपर लीक मामलों पर कार्रवाई किया जाएगा और पांचवी गारंटी सारे घोटाले की जांच की जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब डरने की ज़रूरत नहीं है। 2 महीने रह गए हैं। भाजपा जा रही है, AAP आ रही है। इस दुनिया में किसी की हिम्मत नहीं है जो केजरीवाल को जनता से काट सके। दिल्ली और पंजाब में पुलिस नहीं कहती कि आप ऑटो से जाओगे तो हम सिक्योरिटी नहीं देंगे। उनकी मंशा सिक्योरिटी देने या ना देने की नहीं थी, मुझे जनता से दूर रखने की थी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब की बिजली मुफ़्त हो सकती है तो बीजेपी गुजरात की जनता के लिए मुफ़्त बिजली का विरोध क्यों कर रही है? दिल्ली के स्कूल ठीक हो सकते हैं तो गुजरात के क्यों नहीं? बीजेपी कहती है कि हम स्कूल-अस्पताल ठीक नहीं होने देंगे।

अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज गुजरात सरकार दिल्ली से चलती है। ये रोज़ मुख्यमंत्री बदल देते हैं। यहां की जनता ने विजय रूपानी, भूपेंद्र पटेल को तो सीएम नहीं बनाया। ऐसे दिल्ली से सरकार नहीं चलेगी। जो गुजरात के 6 करोड़ लोग तय करेंगे, अब वही होगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 30-40 साल से उनकी बस्ती में कोई नेता नहीं गया था। उन्हें इतना अहंकार हो गया था कि वोट मांगने भी नहीं जाते थे। जब वोट नहीं मांगने जाते तो काम क्या करेंगे? मैं ऑटो वाले भाई के घर खाना खाने गया तो इन्हें तकलीफ़ हो रही है।