कर्तव्य पथ पर घूमने जाने की कर रहे हैं प्लानिंग तो जान लें दिल्ली पुलिस की ये अपील

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/09/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी गुरुवार को कर्तव्य पथ का उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित किया । वहीं शुक्रवार से कर्तव्य पथ पर आम लोगों को एंट्री मिलने लगी है। काफी लोग वहां घूमने के लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में नई दिल्ली रेंज के DCP ट्राफिक आलाप पटेल ने लोगों से अपील किया है कि अगर आप कर्तव्य पथ पर आने का सोच रहे हैं तो निजी गाड़ियों से नहीं आइए।

DCP ट्राफिक आलाप पटेल ने कहा कि कर्तव्य पथ के उद्घाटन के बाद से ही लोग यहां घूमने के लिए उत्सुक हैं, मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि अगर आप कर्तव्य पथ पर आने का सोच रहे हैं तो कृपया निजी गाड़ियों से न आए। आप ज़्यादा से ज़्यादा सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करें।

DCP ट्राफिक आलाप पटेल ने आगे कहा कि दिल्ली ट्राफिक पुलिस ने DMRC के साथ जो पार्किंग ड्राइव सुविधा का आयोजन किया है उसका इस्तेमाल करें। पार्किंग ड्राइव सुविधा के तहत दिल्ली के 4 स्थान से पिकअप सुविधा है। जिनमें राजघाट, कनॉट प्लेस, भैरों मार्ग और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम शामिल हैं। लोग इन चारों में से किसी भी स्थान पर गाड़ी पार्क कर सकते हैं।

वहीं शुक्रवार से दिल्ली मेट्रो एक हफ्ते के लिए ई-बस सेवा शुरू किया है। आपको बता दें कि कल यानी गुरुवार को डीएमआरसी ने ट्वीट कर ये ऐलान किया था। डीएमआरसी ने कहा कि इलेक्ट्रिक बसें भैरो रोड से आगंतुकों को ले जाएगी और नेशनल स्टेडियम सी हेक्सागन के गेट नंबर 1 पर उतारेगी जहां से इंडिया गेट / सेंट्रल विस्टा तक पैदल पहुंचा जा सकता है। इस मार्ग पर 6 बसें चलाई जाएंगी जो शाम 5 बजे से आगंतुकों के लिए उपलब्ध होंगी और अंतिम पिकअप रात 9 बजे होगा। यह सुविधा शुरुआत में एक हफ्ते के लिए उपलब्ध होगा।