दुमका में आदिवासी लड़की के साथ रेप के बाद हत्या, पेड़ से लटकाया शव

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/09/2022): झारखंड के दुमका जिले में 12वीं की छात्रा को पेट्रोल डाल जलाकर मारने की घटना को लेकर बवाल मच गया था, जो अभी थमा भी नहीं है और अब एक और लड़की के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है। दुमका जिले में 14 वर्षीय एक आदिवासी लड़की से रेप करने के बाद उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी अरमान अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

इस मामले में दुमका की एसपी ने बताया कि दुमका में पेड़ से लटकी मिली मृतक युवती नाबालिग आदिवासी है। आरोपी अरमान अंसारी पर आईपीसी, एससी एसटी और पॉक्सो एक्ट की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा आईपीसी की धारा 376 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमॉर्टम कर लिया गया है और अब रिपोर्ट का इंतजार है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका पुलिस को न्याय सुनिश्चित करने हेतु सख्त कानूनी कदम उठाने का निर्देश दिया है। हेमंत सोरेन ने ट्वीट में लिखा है कि “दुमका में हुई घटना से मर्माहत हूँ। उक्त मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही मैंने दुमका पुलिस को न्याय सुनिश्चित करने हेतु सख्त कानूनी कदम उठाने का निर्देश दिया है। परमात्मा दिवंगत बिटिया को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दें।”