घर में भी आत्मनिर्भर बनेंगे और देश को बनाएंगे आत्मनिर्भर: डॉ अनिल सहस्रबुद्धे, चेयरमैन AICTE

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (30 अगस्त 2022)

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि के रुप में मौजूद AICTE के चेयरमैन प्रो. डॉ अनिल सहस्रबुद्धे ने टेन न्यूज से बात करते हुए सम्मिट इंडिया कार्यक्रम के विषय में बात करते हुए कहा कि ” यह आत्मनिर्भर भारत बनाने के क्रम में एक महत्वपूर्ण कड़ी है। इसमें हमने आत्मनिर्भर बनने की बात की। हमने सबको शिक्षा, अच्छी शिक्षा और नवाचार की बात की है।”

प्रो. सहस्रबुद्धे कहा कि ” कई बार कहता हूं कि छोटी से चीजों से लेकर बड़े चीजों तक, सुई से लेकर कपड़े जो हम पहनते हैं उसके बटन से लेकर बड़े-बड़े सेटेलाइट तक। सब हम अपने देश में बनाएंगे, स्टूडेंट्स आत्मनिर्भर बनेंगे। हम घर में भी आत्मनिर्भर बनेंगे, और देश को भी आत्मनिर्भर बनाएंगे। और इसी क्रम में जिन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, उन सभी लोगों को आज पुरस्कृत भी किया गया है।”

डॉ सहस्त्रबुद्धे ने हेक्टॉन इंडिया के विषय में बात करते हुए कहा कि ” ये सब भारत को आत्मनिर्भर भारत बनाने के दिशा में उठाया गया कदम है, अभियांत्रिकी के छात्रों को बल्कि इस बार तो स्कूली बच्चों को भी इस नवाचार से अवगत कराया है ताकि उनमें यह आत्मविश्वास जगे। जबतक आत्मविश्वास नहीं जागेगा की हम कर सकते हैं,तब तक वो नहीं कर पाएंगे। और जब सातवीं का बच्चा कोई अविष्कार करता है तो लगता है कि देश का भविष्य बहुत उज्ज्वल है।”