आप सांसद संजय सिंह ने पीएम मोदी को पढ़ाया फ्रीबीज का पाठ, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/08/2022): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए फ्रीबीज के मायने बताया है। दरअसल उन्होंने आज सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि हमें तय करना होगा की फ्रीबीज क्या है? जिसको फ्रीबीज कहा जाता है, वो हर भारतीय की जरूरत है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीबों को मुफ्त शिक्षा और अस्पताल में मुफ्त इलाज फ्रीबीज नहीं हैं, बल्कि प्रधानमंत्री जिस मित्र के जहाज से घूमते हैं उसे 2.5 लाख करोड़ का लोन देते है ये फ्रीबीज है।

उन्होंने कहा कि “जिसको फ्रीबीज कहा जाता है दरअसल वो हर इंसान की जिंदगी की जरूरत है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या जिस गरीब आदमी के पास पैसा नहीं है उसको फ्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए। क्या जिस गरीब आदमी के पास पैसा नहीं है उसके लिए गरीबी अभिशाप बन गई है। उसके बच्चे को अच्छी शिक्षा और मुफ्त में शिक्षा नहीं मिलनी चाहिए। क्या झुग्गी में रहने वाले, ऑटो चलाने वाले, गरीब आदमी को और मजदूर के बेटे को अस्पताल में फ्री सुविधा नहीं मिलनी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि “तो हमें तय करना होगा कि फ्रीबीज के मायने क्या है? फ्रीबीज के मायने हैं चंद पूंजीपतियों का 11 लाख करोड़ रुपए माफ करना है। ये है देश की जनता के पैसों पर लूट और चोट। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपने एक करीबी मित्र को प्रधानमंत्री ने ढ़ाई लाख करोड़ रुपए का कर्जा दिया है। ये है फ्रीबीज। ये है मुफ्त की रेवड़ी।”

उन्होंने कहा कि “सरकार के चंद करीबी मित्र जो बीजेपी को चंदा देते है कोई 20 हजार करोड़ रुपए लेकर लंदन भाग गया, तो कोई 10 हजार करोड़ रुपए, तो कोई 6 हजार करोड़ रुपए और कोई 3 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग गया तो क्या इसकी कोई सीमा है?”

उन्होंने कहा कि “ये जो एनपीए हुआ है और लाखों-करोड़ों रुपए का लोन माफ किया गया है ये सारे पैसे आप वसूल कर लीजिए। इससे आप देश की जनता को और मुफ्त की सेवाएं दे सकते हैं।”