ED की छापेमारी के बाद कांग्रेस ने नेशनल हेराल्‍ड ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन, सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (08/03/2022): लगातार सोनिया गांधी और राहुल गांधी से नेशनल हेराल्‍ड अखबार से जुड़े कथित मनी लांड्रिंग मामले में ईडी द्वारा पूछताछ की जा रही है। अब इसी कड़ी में ईडी द्वारा नेशनल हेराल्ड अखबार कार्यालय सहित लगभग 12 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इसका कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध कर रही है। महिला कांग्रेस ने आईटीओ पर स्थित नेशनल हेराल्ड के बाहर प्रचंड प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में शामिल महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि असल मुद्दों से देश को भटकाने के लिए इस तरह की कार्यवाई सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी लगातार इसका विरोध करती है और हम सड़क से लेकर संसद तक इसके लिए लड़ाई लड़ेंगे।

 

दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमृता धवन और दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में ‘हेराल्ड हाउस’ पर छापेमारी करने के लिए ईडी के दुरुपयोग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। अमृता धवन ने सरकार के समय और मंशा पर सवाल उठाया। महंगाई, उच्च जीएसटी, बेरोजगारी जैसे वास्तविक मुद्दों से बहस को भटकाने के लिए, प्रधान मंत्री विपक्ष को परेशान करने के लिए ईडी का दुरुपयोग करने पर तुले हुए हैं।

 

अमृता धवन ने कहा की वह दृढ़ता से कहती हैं कि नेशनल हेराल्ड सिर्फ मीडिया हाउस नहीं बल्कि स्वतंत्रता संग्राम का मुखपत्र है। उस पर हमला भारत की भावना पर हमला है। कल किसी भी मीडिया हाउस को इस तरह की घोर कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा, हम उसका भी विरोध करेंगे जैसे हमने अतीत में किया है।

अमृता धवन ने कहा कि हमारे नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने क्रमश: 50 घंटे और 15 घंटे तक जांच के दौरान उचित प्रक्रिया का पालन किया। इसलिए, हम किसी भी कानूनी जांच के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन जो जाँच शुरुआत से ही बदनीयत से की गई हो,उस जाँच के खिलाफ हैं।