दिल्ली पुलिस ने 24 घंटे के भीतर एटीएम तोड़ने वाले दो शातिर लुटेरों को किया गिरफतार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (30/07/22): बाहरी दिल्ली डिप्टी कमिश्नर ऑफ दिल्ली पुलिस ने बताया की कल मध्यरात्रि में पीएस रणहोला में डीडी नंबर 24ए के माध्यम से एटीएम तोड़ने के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी। दो व्यक्ति एटीएम तोड़ने की कोशिश कर रहा था। एटीएम में एक सिलेंडर रखा हुआ है और वो लोग फरार हो गए हैं।

सूचना मिलने के बाद पुलिस कर्मचारी तुरंत उस स्थान पर पहुंचे जहां शिकायतकर्ता मेदनी मिश्रा पुत्र श्री रजनी कांत मिश्रा निवासी एच. नं. सी-56, जय विहार, फेज-03, गली नंबर 14, नांगलोई-नजफगढ़ रोड, दिल्ली ने मुलाकात की और एचडीएफसी से नकदी की चोरी के संबंध में अपना बयान दिया। कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा नाला रोड, हरफूल विहार, दिल्ली स्थित बैंक एटीएम। उन्होंने आगे कहा कि दो संदिग्ध व्यक्ति गैस वेल्डर की मदद से एटीएम मशीन को काटने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जब उन्होंने एक सार्वजनिक व्यक्ति की कुछ हरकत देखी तो वे भाग गए और एटीएम पर गैस वेल्डिंग उपकरण छोड़ गए।

 

थाना रणहोला, बाहरी जिले के कर्मचारियों ने दो नवोदित अपराधियों को गिरफ्तार किया है। एक का नाम कमल है पिता का नाम पुत्र प्रेमचंद निवासी गुधा रोड, स्यालावास कलां, जिला- दौसा, राजस्थान, आयु 27 वर्ष और (2) परवीन पुत्र / ओ अशोक निवासी ग्राम सिकराय, पीएस मानपुर, जिला- दौसा, राजस्थान, आयु 20 वर्ष एटीएम टूटने की घटना की सूचना के 24 घंटे के भीतर। एटीएम को तोड़ने में प्रयुक्त उपकरण और उपकरण बरामद कर लिए गए हैं।

 

आउटर डिस्ट्रिक्ट की मोबाइल क्राइम टीम को मौके पर बुलाया गया और मौके का मुआयना कर फोटो खिंचवाया गया। एटीएम को तोड़ने के लिए कथित व्यक्तियों द्वारा उपयोग किए गए उपकरण और उपकरण, जो एटीएम में छोड़े गए थे, यानी 01 एलपीजी सिलेंडर, 01 ऑक्सीजन सिलेंडर, 01 कटर और रबर पाइप को जब्त कर लिया गया और पुलिस के कब्जे में ले लिया गया।

इसके बाद पुलिस ने तत्काल जांच शुरू कर दी और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी में पता चला कि दोनों आरोपी किसी एमसीडी में कार्यरत ठेकेदार के पास काम करती थे। कमल नाम के व्यक्ति का अभी हाल ही में शादी हुआ था, घर का खर्चा वह चला नहीं पा रहा था इसलिए उसने इस तरह की घटना को अंजाम दिया।