‘हैप्पीनेस उत्सव’ के समापन समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हुए शामिल, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (29/07/2022): राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हैप्पीनेस क्लासेस के चार साल पूरे होने के अवसर पर आज शुक्रवार को त्यागराज स्टेडियम में ‘हैप्पीनेस उत्सव’ कार्यक्रम समापन समारोह मनाया गया। इस अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ ब्रह्माकुमारी शिवानी और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हुए।

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों के 12वीं कक्षा में पिछले साल 99% नतीजे आए जो कि देश में एक मिसाल हैं। बिल्डिंग ठीक करना आसान है, पैसे खर्च कर दो ठेकेदार को बुला लो बिल्डिंग ठीक हो गई। बच्चे के विकास को ध्यान में रख हमने कई कोर्स बनाए जिसमें से एक है हैप्पीनेस कोर्स।

उन्होंने कहा कि रोज 18 लाख बच्चे एक साथ मेडिटेशन करते हैं। इतने बच्चे जब एक साथ मेडिटेशन करेंगे तो सुबह सुबह दिल्ली में कितनी अच्छी तरंगे फैलती होंगी। बच्चों पर आज पढ़ाई और परिवार का दबाव होता है। दिल्ली के बच्चों का इमोशनल बैलेंस हैप्पीनेस क्लास के कारण अच्छा बना है।

बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हैप्पीनेस क्लासेस के चार साल पूरे होने के अवसर पर 14 जुलाई से हैप्पीनेस कार्यक्रम की शुरूआत किया गया था। आज इस समारोह का समापन दिन है। वहीं इस कार्यक्रम में सभी स्कूलों के प्रमुख, अभिभावक और छात्र शामिल हुए।