ED के छापेमारी के बाद मीनाक्षी लेखी का दावा, ‘पार्थ चटर्जी के पास सिर्फ कुत्तों के लिए एक लग्जरी फ्लैट है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (28/07/22): बंगाल में हुए शिक्षा घोटाले को लेकर बंगाल सरकार पर लगातार बीजेपी हमलावर है। जिस तरीके से पार्थ चटर्जी के घर से और उनके रिश्तेदारों के घर से नोटों की बरामदगी हो रही है, इससे बंगाल की सरकार कई तरह के सवालों के घेरे में है। लगातार बीजेपी इस मसले पर बंगाल की ममता सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है।

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने दावा किया कि एसएससी घोटाला मामले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के पास अपने कुत्ते रखने के लिए कोलकाता में एक लग्जरी फ्लैट है। उन्होंने पूरे मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया।

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा की आज आप सबके माध्यम से मैं देश की जनता को याद दिलाना चाहती हूं कि जो लोग मां, माटी, मानुष का नारा देते थे। आज वो केवल एक ही आवाज निकाल रहे हैं मनी, मनी, मनी। इस 3M के अलावा उनके पास कहने को कुछ नहीं है।

मीनाक्षी लेखी ने कहा की आप पार्थ चटर्जी के दस्तावेज देखें, चाहे आप अर्पिता की आवाजें सुनें, चाहे इनके मंत्रियों के यहां जो छापे पड़े उनकी कहानी देखें, तो एक ही बात समझ में आती है कि करीब 50 करोड़ रुपये अर्पिता के यहां से बरामद हुए और 9 किलो के आसपास सोना मिला है, अनगिनत संपत्ति के दस्तावेज मिलें हैं।

 

मीनाक्षी लेखी ने पार्थ चटर्जी पर निशाना साधते हुए कहा की पार्थ चटर्जी की एक और जानकार मोनालिसा दास जो 2014 में एक यूनिवर्सिटी में भर्ती हुई, आज वो वहां प्रोफेसर हैं और बंगाली की हेड ऑफ डिपार्टमेंट हैं। उनके नाम पर 10 फ्लैट के कागज हैं।

मीनाक्षी लेखी ने कहा की हैरानी की बात ये है कि जहां पैसे का अंबार निकल रहा है, वहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जी एकदम चुप बैठी हैं। नारदा, शारदा चिटफंड, कोयला एवं आज जो शिक्षक भर्ती में घोटाले सामने आए हैं, ED को इसकी अच्छी तरह से जांच करनी चाहिए।

मीनाक्षी लेखी ने कहा की अर्पिता मुखर्जी के 2 बयान आये हैं। उन्होंने कहा है कि पार्थ चटर्जी ने उनके घर को ATM बना दिया था। दूसरा- अर्पिता ने कहा है कि नीचे से ऊपर तक पैसा जाता था। नीचे वाले कौन है ये तो समझ में आ गया, लेकिन ऊपर वाले कौन है, ये भी सामने आना चाहिए।।