उत्तराखंड का नकुल पहुंचा अपने देश, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को कहा धन्यवाद

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 जुलाई 2022): उत्तराखंड निवासी नकुल कनवाल नौकरी करने के लिए अफ्रीका के सेनेगल देश गए थे। कम्पनी और नकुल के बीच हुए करारनामे के अनुसार नकुल को 8 घंटे की ड्यूटी करनी थी, लेकिन वहां जाते ही नकुल का पासपोर्ट छीन लिया गया। और उसके साथ मारपीट की गई, उसे बंदूक की नोक पर रखकर 18-20 घण्टे नौकरी कराई जाती थी।

विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी जाती थी, नकुल का मोबाइल छीन लिया था , किसी तरह एक दिन नकुल ने सोशल मीडिया के जरिए “प्रभा उपाध्याय”( जय भारत मंच की प्रदेश अध्यक्ष, महिला मोर्चा उत्तर प्रदेश एवं भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता) से संपर्क साधा, और उन्हें अपनी आपबीती बताई। जिसके बाद प्रभा ने भाजपा प्रदेश प्रवक्ता खेमचंद शर्मा से मुलाकात कर उन्हें सारी बात बताई और मदद करने का आग्रह किया।

जिसके बाद भाजपा नेता शर्मा ने विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी से संपर्क किया और उन्हें पूरी सूचना दी। और फिर विदेश मंत्रालय एवं अधिकारियों के साझा सहयोग से 12 जुलाई को नकुल सकुशल अपने देश भारत लौट आए।

नकुल ने भारत आकर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, जे.पी नड्डा, मीनाक्षी लेखी, खेमचंद शर्मा एवं प्रभा उपाध्याय और उनकी पूरी टीम का धन्यवाद किया।।