दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, दिल्ली मेट्रो जल्द शुरू करेगी ई-ऑटो सेवा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/07/2022): दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) पहली बार राजधानी दिल्ली में ई-ऑटो सेवा शुरू करने जा रही है। डीएमआरसी द्वारका सेक्टर-9 मेट्रो स्टेशन पर 50 ई-ऑटो अगस्त तक लॉन्च करेगी। इसका उद्देश्य यात्रियों के लिए अंतिम छोर तक सम्पर्क को बढ़ावा देना है। अधिकारियों ने बताया कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) अपनी फीडर बसों का संचालन कम उपयोग के कारण कम व्यवहारिक पा रही है।

डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक विकास कुमार ने कहा कि “ई-ऑटो सेवा जल्द ही शुरू किया जाएगा, सबसे पहले यह द्वारका के लिए शुरू होगी। ऐसे 50 ई-ऑटो द्वारका सेक्टर-9 स्टेशन से शुरू किये जाएंगे और कुल 136 ऐसे ऑटो वहां चलेंगे। यह मेट्रो यात्रियों के लिए अंतिम छोर तक सम्पर्क को बढ़ावा देने के लिए एक कदम है। उन्होंने कहा कि आंतरिक क्षेत्रों में डीएमआरसी फीडर बसों को कम उपयोग के कारण कम व्यवहारिक है। अब योजना यह है कि डीएमआरसी फीडर बसों को संचालन के लिए दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग द्वारा लिया जाएगा।”

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि द्वारका सेक्टर-9 स्टेशन से 50 ई-ऑटो का पहला बेड़ा अगस्त के पहले सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है। द्वारका के लिए 136 ई-ऑटो की योजना बनाया गया है। इसके बाद दिल्ली के विभिन्न स्थानों के लिए अतिरिक्त 663 ई-ऑटो शुरू किए जाएंगे।