Delhi: फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए ‘शहीद भगत सिंह फुटबॉल टूर्नामेंट’ की शुरुआत

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/07/2022): राजधानी दिल्ली में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार ‘शहीद भगत सिंह फुटबॉल टूर्नामेंट’ की शुरुआत की है । दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कल यानी सोमवार को त्यागराज स्टेडियम में इस फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि पहली बार दिल्ली में प्रमुख फुटबॉल क्लबों को एक साथ लाने का काम किया जा रहा है। इससे दिल्ली में फुटबॉल कल्चर को बढ़ावा मिलेगा। ऐसे टूर्नामेंट से न केवल दिल्ली को फुटबॉल के क्षेत्र में अव्वल लाने में मदद मिलेगी बल्कि हम फुटबॉल के उभरते सितारों की भी पहचान कर पाएंगे।उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा फुटबॉल को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को व‌र्ल्ड-क्लास सुविधाएं देने के लिए मुंडेला व आनंदवास में इंटरनेशनल मानकों के तीन आर्टिफिशियल फुटबॉल ग्राउंड भी विकसित किया गया हैं।

 

बता दें कि ये टूर्नामेंट दो महीने तक चलेगा जिसमें दिल्ली के अलग-अलग फुटबॉल क्लब से 20 टीमें भाग लेंगे और 98 मैच आयोजित किया जाएगा। विजेता टीम को पांच लाख रुपए दिया जाएगा। वहीं उपविजेता टीम को ढाई लाख रुपए और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी को ‘गोल्डन बूट अवार्ड’ और एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। दिल्ली के पांच अलग-अलग स्टेडियमों में मैच आयोजित किया जाएगा और इन मैचों का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा।