कानपुर हिंसा: मुख्य आरोपी के करीबी के घर पर चला बुलडोजर, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जून 2022): कानपुर में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में हुए हिंसक प्रदर्शन का मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी जफर हयात के करीबी के घर पर चला बुलडोजर। नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाकर स्वरूप नगर के मोहम्मद इश्तियाक के घर को अवैध निर्माण बताते हुए बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया।

अबतक 50 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

भाजपा द्वारा निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर मोहम्मद साहब पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद उपजा विवाद थमने और शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बाबत 3 जून को जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम संगठनों द्वारा बन्द बुलाया गया था, लेकिन विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा फैल गई। पुलिस के हवाले में मिली जानकारी के अनुसार अबतक 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, वहीं पोस्टर में शामिल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार आरोपियों में कई नाबालिक भी हैं।

जफर हयात के करीबियों के तार पीएफआई से जुड़े

पूरे मामले की जाँच कर रही एसआईटी की टीम को इस पूरे मामले के मास्टरमाइंड जफर हयात के करीबियों के तार पीएफआई से जुड़े मिले हैं, और इस कड़ी में बेकनगंज पुलिस ने मोहम्मद उमर सैफुल्लाह, और मोहम्मद नसीम को गिरफ्तार किया है।

140 से अधिक मकानों से की गई पत्थरबाजी, अब मकानों के वैधता की हो रही जांच

इस मामले में सीसीटीवी फुटेज के अनुसार 147 मकानों से पत्थरबाजी की गई, उन सभी मकानों की पहचान की जा चुकी है। याबी सभी मकानों की वैधता की जांच की जा रही है, उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।।