सत्येंद्र जैन को आवंटित सभी विभागों की जिम्मेदारी उपमुख्यमंत्री को दिया गया, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/06/2022): दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था और वह 9 जून तक एजेंसी की हिरासत में है। वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को आवंटित सभी विभागों की जिम्मेदारी अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंप दिया गया है। दरअसल कल यानी बुधवार को जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने अधिसूचना जारी कर इस बात की जानकारी दिया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने अधिसूचना पत्र शेयर करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्ट मंत्री जो ईडी की कस्टडी में है, उनसे मंत्रालय छीन दूसरे मंत्री को दे दिया जो करोड़ों के शराब घोटाले में जेल के मुहाने पर खड़े है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने ट्वीट में लिखा है, “भ्रष्ट मंत्री जो ED कस्टडी में है, उनसे मंत्रालय छीन दूसरे मंत्री को दे दिया जो करोड़ों के शराब घोटाले में जेल के मुहाने पर खड़े है। भ्रष्टाचारियों को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करना होगा। दिल्ली ‘भ्रष्टाचार की राजधानी’ बन चुकी है 80% मंत्री व 38 विधायकों पर भ्रष्टाचार के मुकदमें है।”

बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पास अभी कुल मिलाकर 18 विभागों की जिम्मेदारी दी गई है जिसमें शिक्षा, वित्त, योजना, भूमि और भवन, सतर्कता, सेवाएं, पर्यटन; कला, संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य, उद्योग, बिजली, होम, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण और पानी शामिल हैं। इसके अलावा अन्य सभी विभाग जो विशेष रूप से किसी मंत्री को आवंटित नहीं किए गए हैं उसकी जिम्मेदारी भी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पास है।