दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सराय काले खां में स्थित ऑटोमेटेड ड्राइव टेस्ट ट्रैक का किया निरीक्षण

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/06/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सराय काले खां में स्थित ऑटोमेटेड ड्राइव टेस्ट ट्रैक का निरीक्षण किया है। इस दौरान उनके साथ दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद थे। दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लाइव वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि ‘दिल्ली में अब ड्राइविंग टेस्ट बिना किसी परेशानी के डिजिटल अपाइंटमेंट पर ऑटोमेटिक तरीक़े से हो रहे हैं। आज सराय काले खां स्थित ऑटोमेटेड ड्राइव टेस्ट ट्रैक को देखने आया हूँ।’

RTO कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल अगस्त में फेसलेस सेवा को पूरी दिल्ली में लागू किया गया जिससे अब सारा काम ऑनलाइन हो गया है। पहली बार पूरे देश में ऐसी फेसलेस सेवा शुरू की गई है। हम सभी भ्रष्टाचार के मौकों को खत्म कर रहे हैं।

बता दें कि पिछले साल फरवरी के महीने में पायलट बेसिस पर फेसलेस सुविधाएं शुरू की गई थी। फेसलेस सुविधाएं के अंतर्गत आपको दफ्तर आने की जरूरत नहीं होती है और सारा काम घर बैठे ऑनलाइन किया जा सकता है। उसके बाद पायलट बेसिस पर फेसलेस सुविधाएं सफल होने के बाद इसे अगस्त के महीने में पूरी दिल्ली में लागू किया गया था।