विनय कुमार सक्सेना बनें दिल्ली के 22वें उपराज्यपाल कहा, ‘राजनिवास में कम और दिल्ली की सड़कों पर ज्यादा नजर आऊंगा’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (26/05/2022): विनय कुमार सक्सेना आज गुरूवार को दिल्ली के 22वें उपराज्यपाल के रूप में शपथ लिए है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दो दिन पहले उनकी नियुक्ति किए थे, जबकि पिछले हफ्ते अनिल बैजल ने अपने पद से इस्तीफा दिया था। वहीं दिल्ली के नए विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस ने पद की शपथ दिलाई है। शपथ लेने के बाद उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि केंद्र, दिल्ली सरकार और स्थानीय नागरिकों के साथ मिलकर प्रदूषण की समस्या को हल करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं एक स्थानीय अभिभावक के रूप में काम करूंगा। आप मुझे राजनिवास से ज्यादा सड़कों पर देखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदूषण दिल्ली में एक प्रमुख मुद्दा है, केंद्र, दिल्ली सरकार और स्थानीय नागरिकों के साथ मिलकर इस समस्या को हल करने का प्रयास करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इसके अलावा उन्होंने दंगे का भी जिक्र किया और कहा कि दिल्ली में कई दंगे हुए हैं उन सबको भूल जाना ही बेहतर है और सब लोग साथ रहें। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा सपना दिल्ली को आनंद के शहर के रूप में विकसित करना है।