NASVI ने NDMC और MCD पर लगाए कई गंभीर आरोप, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (25/05/22): नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया के तरफ से दिल्ली के जंतर मंतर पर एक विशाल धरने का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में स्ट्रीट वेंडर रेडी पटरी वाले लोगों ने भाग लिया।

लोगों का कहना है कि लगातार एनडीएमसी और एमसीडी दिल्ली की सड़कों के किनारे रोजी रोटी के लिए दुकान लगाने वाले कामगारों को तंग कर रहे हैं। हम सरकार से मांग करते हैं कि एनडीएमसी और एमसीडी दिल्ली हमारे संगठन के नेताओं से बातचीत करके हमारी समस्याओं को सुनें।

नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर ऑफ इंडिया की तरफ से जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया गया ताकि एनडीएमसी को जल्द से जल्द वेंडरों का सर्वेक्षण शुरू करने के लिए प्रेरित किया जा सके। इन क्रियाओं में जानबूझकर देरी करके एनडीएमसी रेहड़ी पटरी वालों का बहुत नुकसान कर रही है।

नई दिल्ली म्युनिसिपल कॉरपोरेशन स्ट्रीट वेंडर एक्ट 2014 की आवश्यकता के अनुसार विक्रेताओं का सर्वेक्षण करने में लगातार विफल रही है। स्ट्रीट वेंडर एक्ट 2014 को 8 साल पहले ही संसद द्वारा पारित किया गया है। संसद एनडीएमसी में स्थित है और इसमें पारित इस कानून को एनडीएमसी द्वारा सम्मान किया जाना बाकी है। हाल ही में दिल्ली में 75000 cov वितरण सहित कानून को लागू करने में विफल है।