पेट्रोल-डीजल के घटे दामों को लेकर भाजपा-कांग्रेस में जुबानी जंग जारी, कांग्रेस नेता ने भाजपा पर किया पलटवार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (23/05/22): महंगाई की मार झेल रही जनता को केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगे एक्साइज ड्यूटी को कम कर भले ही राहत देने की कोशिश की है। केंद्र सरकार के फैसले के बाद आम जनता को भले ही थोड़ी राहत मिली है लेकिन विपक्ष को यह रास नहीं आ रहा है कांग्रेस पार्टी अभी भी सवाल उठा रही है की पहले रेट बढ़ाकर रेट घटाने की जो रणनीति केंद्र सरकार की है वह समझ से परे है।

जनता को मंहगाई से राहत जरूर मिली है लेकिन मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी नाथ जायसवाल का कहना है कि केंद्र सरकार की गुजरात और कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार ने ये फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि अगर 20 से ₹30 रेट बढ़े। और उसके बाद छ से सात रुपया रेट को कम किया गया इससे आम जनता को क्या राहत मिलेगी।

इंधन की जो रेट बढ़े उससे ट्रांसपोर्ट भी महंगे हुए जिससे खाने पीने की चीज महंगी हुई। लोगों को दवाई के बढ़ते दामों से परेशानी हुई है क्या उसकी रेट सरकार कम करेगी। देश में आज मुद्दा महंगाई का है बेरोजगारी का है लेकिन मोदी सरकार लोगों को ज्ञानवापी हनुमान चालीसा उन तमाम मुद्दों में फंसा कर रखना चाहती है। देश का युवा आज रोजगार चाहता है देश के लोग महंगाई पर अंकुश लगाने की बात कर रहे हैं लेकिन सरकार धर्म के मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रही है।

स्वामीनाथ जसवाल ने कहा कि जब कांग्रेस की केंद्र में सरकार थी और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में डॉलर के मुकाबले रुपया की कीमत कमती थी, तो उस समय मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते थे। आज उन्हीं की सरकार में आप देख सकते हैं डॉलर के मुकाबले रुपया गिरता जा रहा है और मोदी सरकार इस मुद्दे पर मौन हैं।

स्वामीनाथ जायसवाल ने कहा कि बीते दिन उदयपुर में हुए कांग्रेस चिंतन शिविर के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक संदेश दिया गया है। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आम जनता की समस्याओं को सुनने के लिए सड़क पर उतरेंगे और आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी एक नए संकल्प के साथ आगे बढ़ेगी। जायसवाल ने कहा कि उदयपुर से कांग्रेस पार्टी कि उदय की जो पटकथा लिखी गई है उसे लेकर सारे कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर मजबूती से पार्टी का पक्ष रखेंगे।