औरंगजेब लेन बना बाबा विश्वनाथ मार्ग, युवा मोर्चा के नेताओं बदला पोस्टर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/05/2022): ज्ञानवापी मस्जिद में जब से शिवलिंग मिलने का खबर सामने आया है तब से देश में माहौल गरमा गया है। वहीं आज शुक्रवार को युवा मोर्चा के टीम ने दिल्ली सरकार से मांग किया है कि औरंगजेब लेन का नाम बदलकर बाबा विश्वनाथ मार्ग किया जाए। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि इतिहास के किसी भी पन्नों में या रोड पर औरंगजेब जैसे महान आक्रांता के नाम लिखा जाए।

उन्होंने कहा कि “औरंगजेब जैसे महान आक्रांता ने हमारे भगवानों का मंदिर तोड़ा है। उन्होंने कहा कि बाबा विश्वनाथ मंदिर तोड़ा है। उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद में एक शिवलिंग था। उन्होंने कहा कि आज हम औरंगजेब लेन का नाम बदलकर बाबा विश्वनाथ मार्ग करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली सरकार से मांग करते हैं कि इस मार्ग का नाम बाबा विश्वनाथ मार्ग होना चाहिए क्योंकि पूरी दुनिया जानती है कि हमारे भगवानों के मार्ग तोड़े हैं। इसलिए हम इनका इतिहास खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि इतिहास के किसी भी पन्नों में और रोड ये नाम लिखा जाए।”

बता दें कि वीडियो में युवा मोर्चा के लोगों ने औरंगजेब लेन के नाम को ढककर बाबा विश्वनाथ मार्ग का पोस्टर चिपकाया है। साथ ही वे लोग ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ का नारा लगा रहे थे।