दिल्ली सरकार ने बुलडोजर कार्रवाई पर एमसीडी से मांगा विस्तृत रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/05/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुलडोजर कार्रवाई को लेकर दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली नगर निगम से रिपोर्ट मांगा है। उन्होंने तीनों एमसीडी से रिपोर्ट मांगा है। उन्होंने दिल्ली नगर निगम से 1 अप्रैल से लेकर अब तक की कार्रवाई का विस्तृत रिपोर्ट मांगा है। इस मामले को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी द्वारा दिल्ली में बुलडोजर चलाया जा रहा है वह सही नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी द्वारा बुलडोजर कार्रवाई पर कहा था कि कई जगह बुलडोजर चलाए जा रहे हैं और आगे भी कई महीनों तक बुलडोजर चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम खुद भी अतिक्रमण के खिलाफ है और हम नहीं चाहते कि अवैध अतिक्रमण हो लेकिन दिल्ली प्लान तरीके से नहीं बनाया गया है जिससे कि 80% से ज्यादा दिल्ली अतिक्रमण के दायरे में आएंगे। फिर सवाल उठता है कि क्या 80% दिल्ली को तोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से अतिक्रमण को हटाया जा रहा है, उनके पास ना तो कोई कागज है और ना ही मौका दिया जा रहा है। बस ये बुलडोजर लेकर किसी भी कॉलोनी में पहुंच जाते हैं और किसी के भी घर तोड़ने लगते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के कच्ची कॉलोनियों में लगभग 50 लाख लोग रहते हैं‌। बीजेपी शासित एमसीडी की प्लानिंग है कि दिल्ली की सारी झुग्गियों को तोड़ा जाएं और उन झुग्गियों में लगभग 10 लाख लोग रहते हैं। इसके अलावा इन्होंने 3 लाख प्रॉपर्टी की ऐसी लिस्ट बनाई है जिनके घर में नक्शे से अलग थोड़ा बहुत अतिक्रमण और अवैध निर्माण हुआ है।

बता दें कि उन्होंने बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ विधायकों के साथ मीटिंग किया था और उन्होंने विधायकों से कहा कि अगर जेल भी जाना पड़े तो डरना मत, आपको जनता के साथ खड़े रहना है।