बच्चों का मामूली विवाद बना दो समुदाय के बीच झगड़े का कारण, दंगा की धारा के तहत मामला दर्ज

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/05/2022): देश की राजधानी दिल्ली में फोटो चौक वेलकम इलाके में दो बच्चों के बीच हुई झगड़ा एक बड़े झगड़े में तब्दील हो गया है। दरअसल पार्क में खेलते समय बच्चों के बीच झगड़ा हुआ था जो दो समुदायों के बीच विवाद का कारण बन गया और दोनों समुदायों के बीच मारपीट हुई। पुलिस इस मामले में दंगा की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा 37 लोगों को हिरासत में ले चुकी है और आगे की जांच जारी है।

दिल्ली पुलिस के जानकारी के मुताबिक, “फोटो चौक, वेलकम में दो गुटों के बीच हुए मारपीट मामले में दंगा की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 37 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आगे की जांच जारी है।”

नॉर्थ ईस्ट डीसीपी संजय कुमार सैन ने बताया कि रात 10 बजे के आसपास हमें सूचना मिली की फोटो चौक वेलकम में कुछ लड़ाई हुई है। बाद में जब समुदाय के बीच झगड़े की बात का पता चला तो मामले की संजीदगी को देखते हुए डिस्ट्रिक्ट फोर्स को भी वहां भेजा गया। डीसीपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पाया गया कि बच्चों के बीच पार्क में खेलते हुए झगड़ा हुआ, वहीं एक बड़े झगड़े में बदल गया। कई लड़कों की पहचान की गई है। कुछ को हिरासत में ले लिया गया है।