नवनीत राणा की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली के महाराष्ट्र सदन के बाहर लोगों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (04/05/22): हनुमान चालीसा का विवाद पूरे देश में बढ़ता जा रहा है बीते दिन हनुमान चालीसा पढ़ने के विरोध में नवनीत राणा को महाराष्ट्र ने गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली में महाराष्ट्र सदन के बाहर कुछ लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे लोगों ने कहा की जब देश में अजान पढ़ने में कोई आपत्ती नहीं तो हनुमान चालीसा का पाठ करने में क्या समस्या है। भारत के संविधान में सभी लोगों को धर्म मानने की स्वतंत्रता है। आज देश में कुछ लोग नफरत फ़ैलाने का काम कर रहे हैं।

आज का हिंदू समाज जाग गया है हम किसी भी कीमत पर ऐसे लोगों को बर्दाश्त नहीं कर पाऊंगा। जिस तरीके से नवनीत राणा और उनके पति को गिरफ्तार किया गया है ये न्याय नहीं है। जल्द से जल्द नवनीत राणा को रिहा किया जाए। अगर उन्हें रिहा नहीं किया जाता है तो आने वाले दिनों में हम सब ए लेकर और अलग अलग स्थानों पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

महाराष्ट्र सदन के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे लोगों को प्रशासन ने गिरफ्तार कर लिया। उनका कहना है कि आप इस तरीके से विरोध प्रदर्शन यहां पर नहीं कर सकते हैं। इसके बाद उन्हें नजदीकी थाने में ले जाया गया उसके बाद इन्हें जमानत दे दी गई।