भलस्वा लैंडफिल में आग लगने के कारण लोगों का जीना हुआ दूभर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (04/05/22): दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल में बीते 28 अप्रैल को जो आग लगी है वह अभी भी रुक रुक कर चल रही है। फायर ब्रिगेड के तमाम कोशिशों के बावजूद भी आग पर काबू नहीं पाया गया है। कई इलाकों में अभी भी आग लगी है जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बता दें कि आसपास से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वही जो आसपास के इलाके हैं वहां के लोग भी काफी परेशान हैं।

दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल की ये कोई नई कहानी नहीं है हर साल गर्मी में आग लगती है और लोग परेशान होते हैं लेकिन सरकार की नाकामी का जीता जागता उदाहरण भलस्वा लैंडफिल का समस्या अभी तक समाप्त नहीं हुआ है। आपको बता दें कि एमसीडी और दिल्ली सरकार के संयुक्त प्रावधानों के हिसाब से कई योजनाएं बनती हैं लेकिन जमीन पर इसका असर दिखाई नहीं देता है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि किस सरकार बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन जो हम लोगों की समस्या है इससे हम सरकार के कई अधिकारियों एवं नेताओं को अवगत कराएं हैं लेकिन फिलहाल हमारी समस्याओं को कोई नहीं सुनता हम इस इलाके में जहरीली सांस लेने को मजबूर हैं जिसका असर हमारे स्वास्थ्य पर पड़ रहा है।

इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी दिल्ली में आमने-सामने है आम आदमी पार्टी ने भलस्वा लैंडफिल स्कोर एमसीडी के भ्रष्टाचार का जीता जागता उदाहरण बताया है। सवाल यही उठता है कि कब तक सरकार अपनी नाकामियों पर पर्दा डालती रहेगी। कब भलस्वा लैंडफिल की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी क्योंकि हर बार सरकारें आती हैं नेता आते हैं आश्वासन देते हैं लेकिन आम जनता का कुछ नहीं होता। आज भी आम जनता दिल्ली में दम घोटू सांस लेने के लिए मजबूर है।