युवा वैश्विक नेताओं की सूची में आप नेता राघव चड्ढा सहित कई युवा उद्यमियों के नाम शामिल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/04/2022): विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) के द्वारा 2022 की युवा वैश्विक नेताओं की लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा का भी नाम शामिल है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राघव चड्ढा के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दिया है।

वहीं राघव चड्ढा ने ट्वीट में लिखा है, “मैं वर्ष 2022 के लिए विश्व आर्थिक मंच के युवा वैश्विक नेता के रूप में चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह उस क्षमता की मान्यता है कि ‘केजरीवाल स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स’ को राजनीतिक परिदृश्य को नया रूप देना है। सार्वजनिक सेवा और राष्ट्र निर्माण को सही मायने में लाना है।”

वहीं युवा वैश्विक नेताओं की लिस्ट में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा के अलावा Edelweiss mutual fund के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) राधिका गुप्ता और यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री मिखाइलो फेडोरोव का नाम भी शामिल किया है। इस लिस्ट में प्रोफेसर योइची ओचियाई, संगीतकार विसम जौब्रान, स्वास्थ्य पैरोकार जेसिका बेकरमैन और एनजीओ संस्थापक जोया लिट्विन भी शामिल हैं। इस लिस्ट में 40 वर्ष से कम उम्र के 109 लोगों के नाम शामिल हैं। बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की भारी जीत के बाद हाल ही में राघव चड्ढा राज्यसभा के लिए चुने गए हैं और वह इससे पहले दिल्ली विधानसभा के सदस्य थे।