‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद अब ‘द दिल्ली फाइल्स’ को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म, दिल्ली भारत को बर्बाद कर रही है!

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/04/2022): फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ काफी चर्चाओं में रहा और बॉक्स ऑफिस पर काफी धूम मचाया है। एक तरफ जहां ये फिल्म विवादों में घिरा रहा तो दूसरी तरफ इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया है। वहीं इस फिल्म की सफलता के बाद फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अपनी अपकमिंग फिल्म ‘द दिल्ली फाइल्स’ को लेकर काफी चर्चा में हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की फाइलें आपको तमिलनाडु के बारे में भी बहुत कुछ सच बताएगी। यह दिल्ली के बारे में नहीं है, यह दिखाता है कि दिल्ली कितने सालों से भारत को बर्बाद कर रही है। दिल्ली में देश पर किसने राज किया, कैसे उन्होंने मुगल राजाओं से लेकर अंग्रेजों से लेकर आधुनिक समय तक सब कुछ तबाह कर दिया है। इतिहास को साक्ष्य और तथ्य आधारित होना चाहिए। यह कथा-आधारित नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि भारत में समस्या यह है कि बहुत से लोग इतिहास को राजनीतिक और भारत के राजनीतिक एजेंडे के आधार पर लिखते हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर पश्चिमी धर्मनिरपेक्ष एजेंडा रहा है और इसलिए हिंदू सभ्यता को हमेशा नजर अंदाज किया गया है। यह माना गया है कि हम कमजोर हैं और हमने जो कुछ भी सीखा है वह पश्चिमी शासकों या आक्रमणकारियों से है, इसलिए यह गलत है।