लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस को लगा झटका, अरविंदर सिंह लवली समेत कई दिग्गज नेता बीजेपी में शामिल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 मई 2024): दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की मौजूदगी में दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हो गए। अरविंदर सिंह लवली ने 28 अप्रैल को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया था कि दिल्ली इकाई के नेताओं की राय कांग्रेस पार्टी मानने को तैयार नहीं है।

अरविंदर सिंह लवली ने इस्तीफा देने के बाद आरोप लगाया था कि उत्तर पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी बनाए गए कन्हैया कुमार और उदित राज को लेकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। इसके साथ ही अरविंदर सिंह लवली ने यह भी आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के साथ दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की गठबंधन से स्थानीय कार्यकर्ता नाखुश है।

भाजपा में शामिल होने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने कहा, हमें भाजपा के बैनर तले और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में दिल्ली की जनता के लिए लड़ने का मौका दिया गया है, इसके लिए मैं शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद करता हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि देश में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी, आने वाले दिनों में दिल्ली में भी भाजपा का परचम लहराएगा।

कांग्रेस के पूर्व विधायक राजकुमार चौहान ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि कांग्रेस में अभी ऐसा वक्त है कि वे किसी की सुनते नहीं है और खासकर प्रभारी महासचिव या राहुल गांधी कहते हैं कि जो जा रहा है उसे जाने दो, उसे रोको मत। वे नई पीढ़ी तैयार कर रहे हैं, पता नहीं वे कौनसे ख्यालों में हैं।

अरविंदर सिंह लवली के साथ पूर्व विधायक राजकुमार चौहान, नसीब सिंह, नीरज बसोया, अमित मलिक ने भी बीजेपी का दामन थामा। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अरविंदर सिंह लवली समेत तमाम जनता आज बीजेपी में आए हैं उनका में पार्टी में स्वागत करता हूं उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।