राजधानी दिल्ली में फिर मंडराया कोरोना का संकट, पाबंदियां बढ़ाने के संकेत

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/04/2022): देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना का संकट मंडराता हुआ नजर आ रहा है। दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रहा है जो कि चिंताजनक स्थिति है। वहीं दिल्ली में कल यानी शुक्रवार को कोरोना वायरस के 366 नए मामले सामने आए थे। वहीं दैनिक सकारात्मकता दर बढ़कर 3.95% तक पहुंच गया है और सक्रिय मामलों की संख्या 1072 है। इस दौरान कोरोना वायरस से 209 मरीज़ ठीक हुए है और एक भी मरीज का मृत्यु नहीं हुई है जो कि चिंता का विषय नहीं है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में 14 कोरोना पॉजिटिव बच्चे दिल्ली के निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं और ज्यादातर बच्चों में कोमोरबिडिटी है। वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कल यानी शुक्रवार को कहा था कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली के सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने की सलाह दी गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या नहीं बढ़ रही है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है स्थिति काबू में हैं।

बता दें कि एक बार फिर राजधानी दिल्ली में कोरोना की पाबंदियां बढ़ाया जा सकता है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड की स्थिति पर 20 अप्रैल को समीक्षा बैठक करेंगे। वहीं दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) ने भी स्कूलों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं और उन्होंने  निर्देश दिया है कि अगर स्कूल में कोरोना का कोई मामला सामने आता है तो तुरंत शिक्षा निदेशालय को सूचित किया जाए और पूरे स्कूल या फिर पूरे विंग को कुछ समय के लिए बंद करने का आदेश दिया है। साथ ही कोरोना वायरस के नियमों को सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।