भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कैलाश नगर में PMGKAY के लाभार्थियों के बीच किया राशन बैग का वितरण

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/04/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कैलाश नगर में आज ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत राशन वितरण किया गया है। दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के द्वारा कैलाश नगर में PMGKAY के लाभार्थियों को राशन बैग वितरित किए है। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पीडीएस की दुकानों पर जाकर यह सुनिश्चित कर रहा है कि 80 करोड़ जनता को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत राशन मिल रहा है या नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कोरोना संकट के समय ये निश्चय किया की कोई भी हमारा देशवासी भूखा न सोए। उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर देश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत किए हैं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना के पूरे घटनाक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने गरीबी को बढ़ने नहीं दिया बल्कि उसके उन्मूलन के लिए तेजी से काम किया है। उन्होंने कहा कि 24 मार्च 2020 को लॉकडाउन लगने के कुछ ही दिन बाद प्रधानमंत्री जी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की घोषणा किया गया और तब से 80 करोड़ लोगों को 5 किलो गेहूं/ चावल और 1 किलो दाल प्रति व्यक्ति/ प्रति परिवार की दृष्टि से मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि WHO के डायरेक्टर ने अंतरराष्ट्रीय मंच से कहा कि मोदी जी से और भारत से हम लोगों को सीख लेनी चाहिए। जब कोरोना जैसी महामारी आती है तो उस महामारी में सिर्फ दवा देना जरूरी नहीं होता है बल्कि दवा के साथ-साथ भोजन उपलब्ध कराना भी आवश्यक होता है।

बता दें कि इस योजना के तहत पिछले 25 महीनों में 6 चरणों के अंतर्गत 1,000 लाख मीट्रिक टन खाद्यान्न वितरित किया जा चुका है। इस योजना पर केंद्र सरकार द्वारा 3.4 लाख करोड़ रुपए खर्च किया गया है।