“बेरोजगारी के कारण युवाओं की आत्महत्या” मुद्दे पर, संजय सिंह ने राज्यसभा के शून्यकाल में दिया नोटिस

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/04/2022): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने ‘देश में बेरोजगारी के कारण युवाओं की आत्महत्या’ पर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है। दरअसल देश में बेरोजगारी की वजह से युवाओं में आत्महत्या करने के मामले बढ़ते जा रहे है। इस गंभीर मुद्दे को उठाने के लिए आप सांसद संजय सिंह ने कल यानी मंगलवार को राज्यसभा के शून्यकाल में नोटिस दिया है। उन्होंने नोटिस के माध्यम से अपील किया है कि शून्यकाल के दौरान लोकहित के इस महत्वपूर्ण विषय पर उन्हें अपनी बात रखने की अनुमति दिया जाए।

उन्होंने नोटिस के माध्यम से कहा है कि पिछले 3 वर्षों से अलग अलग राज्यों के हज़ारो युवाओं ने बेरोज़गारी से परेशान होकर आत्महत्या किए है। इस विषय पर राज्य सरकार और केंद्र सरकार को मिलकर काम करना चाहिए ताकि बेरोज़गारों को मानसिक तनाव से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस पर राष्ट्रीय नीति बनानी चाहिए और बेरोज़गार युवाओं को नौकरी ना मिलने तक बेरोज़गारी भत्ता देकर उनकी देकर उनकी सहायता किया जाना चाहिए।

उन्होंने नोटिस में कहा है, “पिछले 3 वर्षों में बेरोज़गारी से निराश होकर अलग अलग राज्यों में हज़ारो युवाओं ने आत्महत्या की है। जो एक गंभीर चर्चा का विषय है। उन्होंने कहा कि बेरोज़गारों को मानसिक तनाव से बचाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर एक राष्ट्रीय नीति बनानी चाहिए। जिससे कि नौकरी ना मिलने तक बेरोज़गार युवाओं को बेरोज़गारी भत्ता देकर उनकी सहायता की जा सके।