पठान विवाद: जावेद अख्तर ने विरोध करने वालों की लगाई क्लास, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जनवरी 2023): शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ‘पठान’ को लेकर कई राज्यों में लोग विरोध कर रहे हैं। गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने विरोध करने वालों को जमकर क्लास लगाई है।

पठान फिल्म के गीतों पर जारी है विवाद

शाहरुख खान एवं दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ‘पठान’ फिल्म के गाने “बेशरम रंग” को लेकर विवाद जारी है। लोगों का आरोप है कि ” बेशरम रंग गाने में भगवा रंग का अपमान किया गया है।” साथ ही भारी तादाद में लोग दृश्यों के बदलाव की बात कर रहे हैं।

जावेद अख्तर ने लगाई क्लास

‘पठान’ फिल्म के गाने पर उपजे विवाद को लेकर गीतकार, लेखक जावेद अख्तर ने सोमवार को कहा कि “यह मेरे आपके लिए नहीं है कि यह तय करें की गाना सही है या गलत। इसके लिए हमारे पास एक एजेंसी है, सरकार का विभाग है। सरकार और समाज के हर तबके के लोग हैं, जो फिल्म देखते हैं और तय करते हैं कि क्या दिखाया जाना चाहिए और क्या नहीं?”

जावेद अख्तर ने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि हमें उनके द्वारा फिल्म को दिए जाने वाले प्रमाण पत्र, हटाए गए दृश्यों और अंतिम फैसले पर भरोसा करना चाहिए।”

सीबीएफसी ने फिल्म में बदलाव को लेकर दिया ये सुझाव

मीडिया रपटों के मुताबिक सीबीएफसी ने फिल्म निर्माण कंपनी ‘यशराज फिल्म्स’ को गीत ‘बेशरम रंग’ में बदलाव करने और भारतीय खुफिया एजेंसी (R&AW) और प्रधानमंत्री कार्यालय के सभी उल्लेखों को फिल्म से हटाने का सुझाव दिया है।।