नवरात्र में मीट की दुकान को करवाया बंद, भाजपा सांसद ने जताया सहमति

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/04/2022): दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) के मेयर मुकेश सूर्यान ने नवरात्रों में मंदिर के आस-पास और सड़कों पर मीट की दुकानों को बंद करने के लिए कल यानी सोमवार को एक पत्र जारी कर आदेश दिया था। आदेश में उन्होंने कहा कि 2 अप्रैल से 11 अप्रैल तक मनाए जा रहे नवरात्रि उत्सव की नौ दिनों की अवधि के दौरान कॉलोनियों में भी जो मीट की दुकानें चल रही हैं उन्हें बंद रखा जाएगा और उन्होंने मांस की दुकानों को बंद करने के लिए कार्रवाई करने का आदेश दिया है। दरअसल दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) मेयर के इस फैसले का भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने सहमति जताया है। उन्होंने कहा कि बाकी के दो निगमों को भी इसे लागू करना चाहिए और उन्होंने कहा कि बल्कि इसे पूरा देश में भी लागू करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं समाज से अपील करना चाहता हूं कि जब कोई भी धर्म हो, किसी का भी हो तो बाकी दूसरे धर्म वाले लोगों को भी उसका सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि नवरात्रि में लोग व्रत रखते हैं, माता रानी की पूजा करते हैं और जागरण करवाते हैं। तो वह चाहे मुस्लिम समाज हो या चाहे कोई और समाज हो तो सभी को उस धर्म का सम्मान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि यही हमारा संस्कृति बताता है।

उन्होंने कहा कि मैं साउथ एमसीडी के इस निर्णय का स्वागत करता हूं और बाकी के दो निगमों को भी इसे लागू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि यह पूरा देश में लागू होगा तो ज्यादा अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर हिंदू समाज का कोई त्यौहार है और बाकी समाज उसका सम्मान रखते हुए सारे फैसलों का स्वागत करती है तो कल को उनका त्यौहार आएगा तो हम भी उसका सम्मान करेंगे। उन्होंने कहा कि यही समाज बनाता है और यही तो देश बनाता है।