दिल्ली MCD चुनाव की तारीखों की घोषणा टली, CM केजरीवाल ने उठाए सवाल, कहा चुनाव से पहले बीजेपी ने मानी हार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (09/03/22): राज्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने आज कहा कि चूंकि केंद्र सरकार ने कुछ ऐसे मुद्दे उठाए हैं जिनकी कानूनी जांच अभी बाकी है, हम अभी MCD चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं कर पाएंगे। हमें कुछ और दिन लगेंगे। राज्य मैं हमें 18 मई से पहले चुनाव कराना है।

एसके श्रीवास्तव ने कहा ​कि दिल्ली में नगर निगम के चुनाव की तारीख घोषणा करने का हमारा प्लान था, लेकिन हमें केंद्र की तरफ से एक कंम्यूनिकेशन प्राप्त हुआ है। इसलिए हो सकता है की 5 से 7 दिन में दोबारा आपको बुलाया जाए। कंम्यूनिकेशन के मुताबिक तीनो निगम को एक करने को लेकर जानकारी मिली है।

इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा भाग गयी, MCD चुनाव टाल दिया, हार मान ली। दिल्ली वाले खूब ग़ुस्सा हैं। कह रहे हैं इनकी हिम्मत कि चुनाव ना करायें? अब इनकी ज़मानत ज़ब्त करायेंगे। हमारे सर्वे में अभी 272 में से 250 सीट आ रहीं थीं। अब 260 से ज़्यादा आएँगी। पर चुनाव आयोग को भाजपा के दबाव में नहीं आना चाहिए था।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या! आज़ाद भारत के इतिहास में पहली बार चुनाव आयोग केंद्र में बैठी BJP से डर गया, पूर्व घोषित प्रेस वार्ता के बावजूद MCD चुनाव की तारीख़ घोषित करने से मना कर दिया।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि BJP के सर्वे में AAP को 272 में से 250 Seats आ रही थी। आज दिल्ली के लोगों को लग रहा है कि उन्हें MCD में भी केजरीवाल चाहिए तो BJP चुनाव से भाग गई। BJP में हिम्मत नहीं है कि वो दिल्ली की जनता का सामना कर सके, इसलिए MCD Unification का बहाना बना रही।