दिल्ली वासी ने शहर में बढ़ते प्रदुषण के लिए अवैध पार्किंग को ठहराया जिम्मेदार

प्रदूषण की मार झेल रही दिल्ली की जनता को अभी कोई राहत की उम्मीद नहीं है। लगातार खराब हो रही दिल्ली की हवा से आम जन जीवन काफी प्रभाभीत है, प्रदूषित हवा से लोगो का दम घुट रहा है, लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। सरकार की लाख कोशिश के बाबजूद भी राजधानी का बुरा हाल है।

इस मसले पर टेन न्यूज की टीम ने लोगों से बात करने की कोशिश की। एक व्यक्ति ने दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण के लिए अवैध पार्किंग के मसले को उठाते हुए कहा की दिल्ली का यह हाल अवैध पार्किंग के वजह से हुआ है। सरकार को जल्द से जल्द अवैध पार्किंग पर रोक लगानी चाहिए। प्रदूषण कई गंभीर बीमारियों को जन्म देता है।

व्यक्ति ने कहा की गंगा को साफ करने के लिए सरकार योजना बनाती है लेकिन सफल नहीं हो पति है, ये सरकार की नाकामी है। जिस तरीके से कोरोना काल में कई नदियों में कोविड से जान गवाने वाले लोगों वहा बहा दिया गया इससे भी काफ़ी प्रदूषा फैला है।

उन्होंने आगे कहा, “दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए बीजेपी सरकार दोषी है क्योंकि दिल्ली में ज्यादा पावर लेफ्टिनेंट गवर्नर के पास है, दिल्ली की दम घोटूं हवा के लिए केंद्र सरकार दोषी है क्योंकि ये केंद्र शासित प्रदेश है।”

“दिल्ली एमसीडी में चौदह साल से बीजेपी के लोग हैं, न नाली का सफाई होता है, न समय पर कचरा उठता है, और ना हीं झाड़ू लगता है। एमसीडी के कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा है, साफ सफाई नहीं किया जा रहा है, फॉगिंग नहीं किया जा रहा है। दिल्ली की जनता के हित के लिए न तो केंद्र सरकार, न एमसीडी, और ना हीं दिल्ली सरकार कुछ कर रही है इसी वजह से लोग परेशान है। ”