नोनी जूस से बढ़ाई जा सकती है रोग प्रतिरोधक क्षमता

पूरा विश्व जहाँ कोरोनावायरस से लड़ने में लगा है वहीँ वैज्ञानिक इसकी वैक्सीन बनने की खोज में लगे हुए हैं। साथ ही साथ इंसान की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने को लेकर भी कई शोध चल रहे हैं ताकि इंसानो पर कोरोनावायरस का प्रभाव कम से कम हो और इससे बचाव भी हो सके।

कोरोना काल के दौर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने को लेकर बाज़ार में अनेको दवाइयां व आयुर्वेदिक नुस्खे बताये जा रहे हैं। इसी सन्दर्भ मे आयुर्वेद की दुनिया मे पिछले 20 वर्षो से काम कर रहे ऐल्टोस इंटरप्राइजेज के ऐल्टोस हेल्थ केयर प्रोडक्ट ने नोनी जूस बनाया है।

ऐल्टोस नोनी जूस कोकुम से स्मृद्ध एक सम्पूर्ण स्वास्थ्य पूरक शुगर फ्री ड्रिंक है। बात करें इसकी नुट्रिशनल वैल्यू की तो नोनी फल मे भरपूर मात्रा मे एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन बी 1, बी 2, बी 3, आयरन, कैल्शियम, फास्फोरस, मिनरल्स और पोटैशियम है जो रोग प्रतरोधक क्षमता को बढ़ाने मे बहुत कारगर है। ऐल्टोस नोनी जूस 100% नेचुरल और आयुर्वेदिक है साथ ही इस्तेमाल मे भी सुरक्षित है इसके नियमित सेवन से प्रतिरक्षा प्रणाली मे वृद्धि होती है।

इसके अनेको लाभ हैं जैसे प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करता है, एंटीऑक्सीडेंट से स्मृद्ध है, कोशिकाओं और ऊतकों को पुनर्जीवित करने मदद करता है। पाचन शक्ति और नींद मे सुधार करने में मदद करता है, रक्त शोधक के रूप में कार्य करता है, तनाव से मुक्ति दिलाने में मदद करता है, कैंसर कोशिकाओं के विकास को कम करने में मदद करता है, जोड़ो को स्वस्थ बनाता है ह्रदय और स्वस्थ जिगर को बढ़ावा देता है।नोनी जूस सेल को स्वस्थ्य रखता है और अस्वस्थ्य सेल को स्वस्थ्य बना देता है। इसलिए नोनी जूस स्वस्थ्य लोगों के लिए भी है और अस्वस्थ लोगों के लिए भी है । इसके नियमित सेवन से कई तरह के रोगों से बचाव किया जा सकता है।

ऐल्टोस इंटरप्राइजेज आम लोगों की सहूलियत और कोरोना वायरस से मुक्त भारत बनाने के लिए निरंतर रूप से हेल्थ केयर प्रोडक्ट बाज़ार मे लाता रहा है जिसका मुख्य उद्देश्य है "हैल्थी ग्रोइंग इंडिया" और इस प्रयास मे काफी सफल भी हुआ है। देश को रोग मुक्त करने मे आज ऐल्टोस इंटरप्राइजेज के 250 हाई क्वालिटी प्रोडक्ट्स बाज़ार मे मौजूद है जो हर तरह से श्रेष्ट और उत्कृष्ट है।