केंद्रीय राज्यवित्त मंत्री अर्जुनराममेघ वाल द्वारा होगा इंडियाइंटरनेशनलमेगाट्रेडफे यरकाभव्य उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा : उत्तर पूर्व राज्य के बहुप्रतीक्षित मेगा व्यापार मेला का औपचारिक रूप से आज इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा में उद्घाटन किया जा रहा है। दुनिया भर के 1000 से अधिक व्यापारियों और निर्माताओं की उपस्थिति में चल रही यह वृहद् प्रदर्शनी 15 अगस्त तक 11:00 बजे से 08 बजे के मध्य आगंतुकों के लिए खुली रहेगी ।

माननीय केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल जी द्वारा औपचारिक रूप से आज शाम 4:00 बजे इंडिया इंटरेनशनल मेगा ट्रेड फेयर एक्सपो का उद्घाटन किया जाएगा। उद्घाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में बृजेश नारायण सिंह, जिला मजिस्ट्रेट, गौतम बुद्ध नगर उपस्थित रहेंगे। उद्घाटन समारोह के दौरान अन्य कई महत्वपूर्ण अतिथियों की भी उपस्थिति रहेगी।

इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में खरीदारों एवम आगंतुकों की आवाजाही जारी है| मेक इन इंडिया की पहल को बढ़ावा देने वाला यह मेगा इवेंट ईपीसीएच, एनएसआईसी और एमएसएमई द्वारा भी समर्थित है। दस लाख से अधिक व्यापारिक आगंतुकों एवम व्यक्तिगत उपभोक्ताओं की आने वाले दिनों में इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का दौरा करने की उम्मीद जताई जा रही है । आईआईएमटीएफ के लिए प्रवेश टिकट ऑनलाइन बुक किए जा सकते हैं तथा साथ ही साथ समारोह स्थल पर मौजूद टिकट स्टाल्स से भी प्राप्त किये जा सकते हैं।ग्रेटर नोएडा में चल रहे इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में अनेकों विदेशी उत्पादकों के साथ साथ भारत के 21 राज्य हिस्सा ले रहे हैं

जीएसटी संगोष्ठी का भी होगा आयोजन

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में चल रहे इस मेगा व्यापार मेले में जीएसटी को लेकर एक सेमिनार का भी आयोजन किया जा रहा है| माननीय केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल जी कोसम्बोधितकियाजाएगा । जीएसटी से जुडी विभिन्न छोटी-बड़ी जानकारियों को इस सेमिनार द्वारा उपस्थित व्यापारियों और खरीदारों को अवगत कराया जायेगा | इस संगोष्ठी में वक्ता के रूप में एपीसीएच चेयरमैन ओ पी प्रहलाद के साथ साथ आईइएमएल के चैयरमन श्री राकेश कुमार जी अपना वक्तया रखेंगे। | जीएसटी सेमिनार के माध्यम से भारत के इस बड़े व्यापार मेले में उपस्थित जन समूह में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *